ग्राम पंचायत मनरेगा योजना के अंतर्गत आने वाले टेंडर क्या है

मनरेगा और अन्य सभी योजना के तहत सामग्री और उपकरण की आपूर्ति।

ग्रिट स्टोन / ब्रिक, स्टोन पैटीया, प्रीकास्ट टाइल्स, विट्रीफाइड, सीमेंट इंटरलॉकिंग वुड विथ फिटिंग, आयरन, स्ट्रक्चरल स्टील, वाइंडिंगवायर, आयरन गर्डर, कंटीले तार, आयरन नेट, ग्लास कलर पेंट, मॉड्यूलर सेलेट आउटलेट, इनेमल पेंट, बिटुमेन टैक्स।

बोर्ड, जीआई शीट, शीट, पाइप, रोड रोलर, ट्रक, वाहन किराए पर लेना, कंप्रेसर,डम्पर, खुरचनी के साथ ट्रैक्टर, घीसाई मशीन ऑपरेटर, कल्टीवेटर, जनशक्ति सेवाएँ, रोलिंग शटर, फेरो कवर, टाइलें, पत्थर, अंकुश पत्थर, पाइप, पुट्टी , वार्निश, निकला हुआ किनारा, जीआई बैंड, स्लुइस वाल्व,सबमर्सिबल पंप सेट, सिंग फेज हेड, हैंडपंप, कनेक्टिंग रॉड्स, फ्लाई ऐश ब्रिक, साधारण मिट्टी, हार्ड मिट्टी, विघटित रॉकेट आदि हम सटीक और प्रामाणिक निविदा जानकारी के लिए हर संभव देखभाल करते हैं, हालांकि उपयोगकर्ताओं से अनुरोध है कि वे इस निविदा के संबंध में कोई भी कॉल लेने से पहले निविदा सूचना एजेंसी द्वारा प्रकाशित निविदा सूचना / निविदा दस्तावेज पेपाल क्रेता संरक्षण भौतिक वस्तुओं पर लागू होता है जिन्हें भेज दिया जा सकता है और साथ ही अमूर्त और आभासी वस्तुओं, डिजिटल सामानों और सेवाओं को ट्रैक किया जा सकता है।

आप रिज़ॉल्यूशन सेंटर में एक विवाद खोल सकते हैं यदि आपको कोई आइटम नहीं मिला है जिसे आपने ऑर्डर किया था या आपके द्वारा ऑर्डर किया गया आइटम आता है और यह मूल रूप से वर्णित कैसे किया गया था, उससे काफी अलग है। यह विवरण लेन-देन के विवरण के समय-सीमा के भीतर खोला जाना चाहिए।

विवाद खोलने के बाद, आप समस्या को हल करने का प्रयास करने के लिए समाधान केंद्र में विक्रेता के साथ संवाद करते हैं। यदि आप एक सौहार्दपूर्ण संकल्प पर नहीं आ सकते हैं तो आप हमें अपने विवाद को दावे में बढ़ाकर जांच करने के लिए कह सकते हैं। हम मामले की समीक्षा करेंगे और तय करेंगे कि आप धनवापसी के योग्य हैं या नहीं।

यदि हम आपके पक्ष में दावा तय करते हैं, तो हम आपको आइटम की पूरी खरीद कीमत और मूल शिपिंग लागतों के लिए प्रतिपूर्ति करेंगे।

सरकार के फ्लैगशिप जॉब गारंटी कार्यक्रम के तहत काम करने वाले गरीबों के लिए सरकारी स्वास्थ्य बीमा योजना का विस्तार करने के लिए दो मंत्रालयों के बीच मतभेद पर छह महीने पुराने प्रस्ताव का भुगतान किया गया है। राष्ट्रीय स्वास्थ्य बीमा योजना (आरएसबीवाई) से पांच के गरीब परिवार को 30,000 रुपये तक का कैशलेस अस्पताल में भर्ती होने का लाभ मिलता है।

2007 में श्रम मंत्रालय के माध्यम से लगभग 11 मिलियन परिवारों को स्मार्ट कार्ड जारी किए गए थे।

जबकि बीमा योजना केवल गरीबी रेखा के नीचे रहने वाले परिवारों के लिए है, महात्मा गांधी राष्ट्रीय ग्रामीण रोजगार गारंटी अधिनियम (नरेगा), जो ग्रामीण विकास मंत्रालय द्वारा चलाया जाता है, सभी ग्रामीण परिवारों को कवर करता है।

अधिक जानकारी के लिए आवश्यक सूचना :- ग्राम पंचायत मनरेगा योजना के अंतर्गत आने वाले टेंडर के लिए अपने शहर के नगर निगम कार्यालय में संपर्क करें